नई योजना: 755 रुपये देकर मिलेगा 15 लाख का फायदा, बच्चों की पढ़ाई और शादी में भी मिलेंगे रुपये, यह है धमाकेदार स्कीम

भारतीय डाक विभाग ने एक नई योजना शुरू की है जिसके अंतर्गत लोगों को बड़ा लाभ प्राप्त होगा। इस योजना का नाम इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक हेल्थ इंश्योरेंस एक्सीडेंटल पॉलिसी है। इस पॉलिसी को लेने के लिए आपको सिर्फ 755 रुपए का भुगतान करना होगा और इसके बदले में आप 15 लाख रुपए का फायदा प्राप्त कर सकेंगे। यह योजना बच्चों की पढ़ाई और शादी के लिए भी एक बड़ी सहायता हो सकती है।

क्या-क्या लाभ मिलेंगे

  • इस पॉलिसी के अंतर्गत क्रोमोटोन होने पर ₹15000 3 महीने के बाद 10 सप्ताह तक दिए जाएंगे
  • दुर्घटना चिकित्सा के लिए ₹100000 तक की धनराशि दी जायगी।
  • ,दुर्घटना के दौरान हड्डी टूटने पर ₹25000 की धनराशि मिलेगी
  • जबकि दुर्घटना में जलने पर ₹10000 तक का लाभ मिलेगा
  • इसके साथ ही चिकित्सक से मनचाहे आए सीमित परामर्श भी ले सकते हैं।

शिक्षा और शादी के लिए भी मिलेगी मदद

डाक विभाग द्वारा जारी की गई इस  पालिसी स्कीम के अंतर्गत पॉलिसी का लाभ 1 साल के कार्य कल के दौरान घटित होने वाली घटनाओं पर ही मिल सकेगा इसके अतिरिक्त पॉलिसी धारक के साथ कुछ भी गठित होने के दौरान परिवार में किसी की शादी या फिर शिक्षा के लिए पैसों की जरूरत पड़ने पर ₹100000 की मदद मिल जाएगी।

बता दें डाक विभाग द्वारा नीवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के साथ मिलकर यह स्कीम शुरू की गई है जिसके अंतर्गत 1 साल में 755 रुपए देकर 15 लाख रुपए तक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

कैसे लें योजना का लाभ

अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में अकाउंट खुलवाना होगा इसके बाद इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी डाकघर में संपर्क करके पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top